Wednesday, 5 September 2018

शादी के बाद इन महिलाओं को होता है 3 चीजों का दुःख, जो महिला अपने पति को कभी नहीं बताती



शादी हमारी जिंदगी का बहुत अहम फैसला होता है, जिसे बहुत ज़्यादा सोच-समझकर लेना चाहिए ज्यादातर महिलाएं शादी के बाद अपनी नई जिंदगी में खुद को अच्छी तरीके से ढ़ाल लेती हैं, वहीं बहुत सारी महिलाएं ऐसी होती हैं जिन्हें आगे चलकर अपने इस फैसले का बहुत ज़्यादा अफसोस होता है, बहुत बार कुछ बातों को लेकर उन्हें ख्याल आता है कि काश उनकी शादी ना होती.
पर्सनल स्पेस-
हर किसी को अपनी लाइफ में पर्सनल स्पेस की बहुत जरूरत होती है। लेकिन शादीशुदा महिलाओं की तो उनकी जिंदगी में ऐसे किसी शब्द की जगह ही नहीं होती। जब उन्हें अपनी चीजों को करने का मौका नहीं मिलता तब उन्हें अफसोस होने लगता है कि शादी के बाद तो जैसे उनकी कोई लाइफ बर्बाद हो गई है.
सेल्फ टाइम-
शादी के बाद बहुत सी लड़कियों को ऑफिस के साथ-साथ घर परिवार का काम भी करना पड़ता है। उनके ऊपर इतनी जिम्मेदारियां हो जाती है कि वह अपने लिए भी वक़्त नहीं निकाल पाती। जिससे परेशान होकर उनके दिमाग में ये ख्याल आता है कि काश उन्होंने शादी की ही नहीं होती.


खुद को बदलना-
शादी के बाद लड़कियों को बहुत सारे समझौते करने पड़ते हैं जिससे हर स्थिति में खुद को फिट करने के लिए बहुत ज़्यादा महेनत करनी पड़ती हैं, लेकिन इन सब में कई बार वह बहुत इरिटेट फील करने लगती हैं। उन्हें खुद को बदलने को लेकर कुछ ज़्यादा ही अफसोस होने लगता है.
आगे पढ़े- अगर आप सोने से पहले दूध पीते है तो जान ले, वरना पछताना पड़ेगा.

No comments:

Post a Comment